फिलीपींस में ‘राय तूफान’ का कहर, अबतक 208 लोगों की गई जान

news

नई दिल्ली:  फिलीपींस में राय नाम के तूफान ने जबरदस्त कहर मचाया है। इस तूफान ने अबतक 208 लोगों की जान ले ली है। इसके साथ ही 4 लाख लोग इसकी चपेट में आ गए है। भयानक तूफान राय ने फिलीपींस को गुरुवार और शुक्रवार को जबरदस्त तबाही मचाई थी। जिसके बाद वहां राहत और बचाव कार्य जारी है।

जानाकारी के अनुसार फिलीपींस के बोहोल द्वीपीय प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां की स्थिति बहुत ज्यादा खराब है। वहां 72 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही लोगों के लापता होने की जानकारी मिल रही है। हादसे में मरने वालों की जानकारी का पता लगाने में अधिकारी लोग जुट गए है। भूस्खलन और व्यापक बाढ़ की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है उनका ठीक आंकड़ा जुटाया जा रहा है. तूफान की वजह से कई जगहों पर बिजली, पानी की सप्लाई बाधित है, जिससे लोग परेशान हैं.

राय को 5वीं कैटेगरी का तूफान माना गया है जो कि काफी भयानक है। बोहोल प्रांत के साथ-साथ इसने सेबू, लेयते, सुरिगाओ डेल नॉर्ट प्रांत को भी चपेट में लिया है।वहीं सर्फिंग की लोकप्रिय जगह सिरगाओ और दीनागट द्वीप समूह भी इससे प्रभावित हैं। फिलहाल राहत और बचाव का कार्य जारी है।



संबंधित समाचार

अंग्रेजों पर राज कर सकता है भारतीय मूल का ये शख्स, जानें कौन है वो

नई दिल्ली: भारतीयों का पूरे विश्व का डंका माना जाता रहा है। कई बड़ी कंपनियों के प्रमुख पद पर भारतीय या भारतीय मूल के निवासियों का कब्जा है। जानकारी के अनुसार भारतीय मूल के ऋषि सूनक को बिटेन का प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। बता दें कि वर्तमान में ब्रिटेन के पीएम लॉकडाउन में शराब पार्टी को लेकर आलोचनाओं के घेरे में हैं। इसके बाद उन पर इस्तीफे का दबाव बढ़ता जा रहा है।

Indonesia Earthquake: भूकंप के झटकों से थर्राया इंडोनेशिया, अब सुनामी की चेतावनी

नई दिल्ली:  भूकंप के झटके से इंडोनेशिया थर्रा गया है। इंडोनेशिया ने पूर्वी नुसा तेंगारा में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप के झटके बाद सुनामी की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं, यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप केंद्र ने भूकंप की तीव्रता 7.7 बताई है। इसने बताया कि भूकंप का केंद्र पांच किमी की गहराई पर था।

लो आ गई ‘सुसाइड मशीन! बिना दर्द के होगी मौत, इस देश ने दी मान्यता

नई दिल्ली: सुसाइड करने के लिए अब एक मशीन आ गई है। स्विट्जरलैंड सरकार ने सुसाइड मशीन को इस्तेमाल करने की कानूनी मंजूरी तक दे दी है। जानकारी के अनुसार इस मशीन को बनाने के वाली कंपनी ने यह दावा किया है कि इस मशीन से किसी भी व्यक्ति की 1 मिनट के भीतर बिना किसी दर्द के मौत हो सकती है

लाइव अपडेट

बड़ी खबरें

Top Ads