IND Vs SA 2022 : द वांडरर्स स्टेडियम में इतिहास रचने उतरेगी भारतीय टीम, विराट कोहली हुए बाहर, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

news

नई दिल्ली:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम इतिहास रचने उतरेगी। भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के लिए जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम के मैदान पर उतरेंगी। इससे पहले भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में कभी सीरीज नहीं जीत पाई है। इस टेस्ट मैच को जीतकर टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी। भारतीय टीम इस श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही है।

जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया है। विराट कोहली कमर में ऐंठन के कारण मैच नहीं खेलेंगे। उनकी जगह हनुमा विहारी इस मैच में खेल रहे हैं। इस मैच में केएल राहुल कप्तान के तौर पर टीम की कमान संभालेंगे। जोहान्सबर्ग में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

द वांडरर्स स्टेडियम में भारतीय टीम ने 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इस मैदान पर टीम इंडिया को कभी भी हार नहीं मिली है। इन 5 टेस्ट मैचों में से दो मैच भारत ने जीते हैं, जबकि तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। साथ ही 15 साल पहले 2006 में इसी मैदान पर भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इतिहास रचा था। ये वही मौका था जब दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर भारत को पहली टेस्ट जीत मिली थी।



संबंधित समाचार

IND vs SA: टेस्ट सीरीज में हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, जानें क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली: टेस्ट मैच में मिली हार के बाद आज से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहे है। इस बार वनडे मैचों की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में दी गई है। क्योंकि विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों दी गई है। लेकिन उनके चोटिल होने के बाद कप्तानी का भार केएल राहुल को सौंपा गया है।

Cricket: विराट कोहली ने टेस्ट टीम की छोड़ी कप्तानी, हैरान हुए हिटमैन रोहित शर्मा

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम कप्तानी से विराट कोहली ने इस्तीफा दे दिया है। लेकिन विराट कोहली भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। विराट कोहली के इस फैसले को लेकर पूरा खेल जगत हैरान हो रह गया है। कोहली के इस फैसले पर वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैरान हो गए है।  उन्होंने सोशल मीडीया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

IPL 2022: ‘टाटा आईपीएल’ के नाम से जाना जाएगा ‘आईपीएल 2022’

नई दिल्ली:  अब आईपीएल में वीवो की गूज नहीं सुनाई दे दी है। क्योंकि क्रिकेट के सबसे बड़े टी-20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग को नया टाइटल स्पॉन्सर मिला गया है। टाटा ग्रुप आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा और वह चीनी मोबाइल कंपनी वीवो की जगह लेगा। टाटा की ये डील कितने रुपये में हुई है, अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं आई है।

लाइव अपडेट

बड़ी खबरें

Top Ads