UP: स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी समेत 6 विधायकों ने थमा सपा का दामन, 11 मार्च की किसी ने टिकट बुक कर रखी है- अखिलेश यादव

news

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे है। वैसे सियासी उथल-पुथल भी तेज हो गई। यूपी की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए है। इसके साथ ही धर्म सिंह सौनी और 6 विधायकों ने भी सपा का दामन थाम लिया है। वहीं दूसरी तरफ आज भाजपा भी यूपी विधानसभा चुनाव के लेकर पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

भाजपा छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशन लाल वर्मा, मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार के लोगों को पहले ही पता लग गया था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे होंगे इसलिए हमारे मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए। हालांकि उनकी 11 मार्च की किसी ने टिकट बुक कर रखी है।

धर्म सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 5 सालों में पिछड़ों, दलितों का राजनीतिक, आर्थिक, रोजगार और आरक्षण के क्षेत्र में पूरी तरह से शोषण हुआ। उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए हम पिछड़े, ​दलित वर्ग के लोग मकर संक्रांति के समय समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।



संबंधित समाचार

Haryana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की दिशा बदल दिया- अनिल विज

पंचकूला: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं ग्रह मंत्री अनिल विज द्वारा आज पंचकूला के सेक्टर 3 ताऊ देवी लाल स्टेडियम से 198 नए रोग परिवहन एंबुलेंस और 47 मोबाइल चिकित्सा इकाइयों को हरी झंडी देकर रवाना किया। इस अवसर पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा की स्वास्थ सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए नई एंबुलेंस और मोबाइल चिकित्सक इकाइयों के आने से स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार होगा।

UP: मुलायम के साढू और कांग्रेस की पोस्टर गर्ल भाजपा में हुई शमिल, अखिलेश यादव ने तो नेताजी को बंधक बना रखा है- प्रमोद कुमार गुप्ता

लखनऊ:  यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों में उथल-पुथल मचा हुआ है। कांग्रेस की पूर्व नेता प्रियंका मौर्य और समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता भाजपा में शामिल हुए। इसके साथ ही समाज सेवा के लिए मैं कांग्रेस से जुड़ी थी,मुझे कहा गया आप मेहनत करें फल ज़रुर मिलेगा। एक स्लोगन मिला लड़की हूं लड़ सकती हूं। मैं आज कहूंती हूं लड़की हूं लड़ने का हुनर रखती हूं,मेहनत भी की,परिणाम भी अच्छे आए पर मुझे लड़ने का मौका नहीं मिला है।

UP: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों में 15 महिलाएं, देखे लिस्ट

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर है। इसके कड़ी में कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में महिलाओं का भागीदारी रही है। पार्टी ने दूसरी लिस्ट में 41 उम्मीद्वारों के नाम का ऐलान किया है। इस सूची में 15 महिलाओं को जगह मिली है।  

लाइव अपडेट

बड़ी खबरें

Top Ads