दिल्ली में प्रदूषण का कहर जारी, बारिश के तापमान में गिरावट, राहत की उम्मीद

news

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिति में कुछ सुधार के बाद बहुत खराब श्रेणी में आ चुकी है। लेकिन अभी भी हवा की स्थिति बहुत खराब है। इसके साथ ही राहत की बात की यह कि सभी इलाके रेड जोन से बाहर नजर आए है। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) 369 के पार पहुंच गया है। साथ ही मौसम विभाग ने अनुसार कई इलाकों में सुबह के समय बारिश हुई है।

इसके साथ ही राजधानी बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही कोहरे मार भी झेलनी पर सकती है। लेकिन राहत की बात यह कि बारिश के प्रदूषण का से राहत मिलने की उम्मीद जताई गई है। दिल्ली के लोधी गार्डन में सुबह सैर करने आए एक व्यक्ति ने बताया, "सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन महसूस हो रही है। दिल्ली के प्रदूषण के लिए पराली जलना और वाहनों से होने वाला प्रदूषण ज़िम्मेदार है। राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में बनी हुई है। साथ ही हवा की गुणवत्ता में अभी सुधार के कोई भी संकेत नहीं हैं। दिल्ली में हवा की वायु गुणवत्ता बहुत खराब गंभीर श्रेणी में बनी हुई है।

प्रदूषण को लेकर लोगों को आंखों और सीने में जलन की शिकायत हो रही है। दीवाली आने से पहले ही दिल्ली की हवा बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई थी। लेकिन पंजाब और हरियाणा के खेतों में पराली जलाए जाने की शुरुआत हुई, जो अब जोर पकड़ती जा रही है। इसके साथ ही दिल्ली की हवा में पराली के धुएं की हिस्सेदारी भी बढ़ती जा रही है



संबंधित समाचार

Weather: दिल्ली और हरियाणा में मौसम की दोहरी मार, राजधानी में येलो अलर्ट, पहाड़ों में जनजीवन अस्त व्यस्त

नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली में लगातार सातवें दिन शीतलहर जारी की है। दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा है। जिसके कारण विजिबिलिटी कम दर्ज की गई है। साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलने के आसार जताया है। न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री बढ़ने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में 22 जनवरी को येलो अलर्ट जारी भी किया गया है।

Delhi Pollution: दिल्ली में नहीं थम रहा जहरीली हवा का प्रकोप, जानें क्या है आज का एक्यूआई

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिति में कुछ सुधार के बाद एक बार फिर बहुत खराब श्रेणी में आ चुकी है। इसके साथ ही राहत की बात की यह कि सभी इलाके रेड जोन से बाहर नजर आए है। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) 331 के पार पहुंच गया है।

Delhi Pollution: दिल्ली वालों पर जहरीली हवा का सितम, जानें क्या है आज का एक्यूआई

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिति में कुछ सुधार के बाद एक बार फिर बहुत खराब श्रेणी में आ चुकी है। इसके साथ ही राहत की बात की यह कि सभी इलाके रेड जोन से बाहर नजर आए है। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) 301 के पार पहुंच गया है। बारिश होने के बाद प्रदूषण से दिल्लीवालों को काफी राहत मिली थी।  लेकिन एक बार फिर प्रदूषणा का स्तर बढ़ गया है। दिल्ली वालों के फिर जहरीली हवा का प्रकोप झेलना पड़ रहा है।

लाइव अपडेट

बड़ी खबरें

Top Ads