UP: कोरोना पर आस्था भारी, हज़ारो श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में आस्था की डुबकी

news

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मकर संक्रांति के पर्व से पहले ही शुक्रवार को श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा स्नान के लिए वाराणसी के गंगा घाटों पर पहुंच गई। दशाश्वमेध घाट पर सूर्योदय होते ही गंगा में डुबकी लगाने लगे। स्नान के बाद सूर्य के अर्घ्य दिया। वहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए भक्तों की लाइन नहीं दिखाई पड़ी।

श्रद्धालुओं की आस्था कोरोना पर भी भार पड़ गई। लेकिन कहीं भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा था। हालांकि कोरोना की वजह भीड़ कम दिखाई दी, जो कोरोना से गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का रेला उमड़ता था। मकर संक्रांति का महापर्व 15 जनवरी को मनाया जाएगा। भगवान भास्कर धनु से मकर राशि में प्रवेश करेंगे और इसके साथ ही खरमास का समापन हो जाएगा। भगवान सूर्य की आराधना के पर्व मकर संक्रांति पर तिलदान करने से संकट दूर होते हैं और पापों का शमन होता है। सूर्य की राशि परिवर्तन से रात्रि छोटी व दिन बड़े होने लगते हैं और मौसम में भी बदलाव नजर आता है।

आज पूरे देश में मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जा रहा है। हिन्दु धर्म इसका अलग ही महत्व है। इस दिन लोग देश की सभी पविक्ष नदियों में स्नान करते है। सभी पवित्र नदियों में स्नान करके सूर्य को अर्घ्य देने से पापों का नाश तो होता ही है। इस दिन पिता-पुत्र का मिलन होता है। इस दिन को दान-पुण्य के लिए काफी विशेष माना जाता है। किन्तु मेष और मकर संक्रांति के समय इसका फल सर्वाधिक प्रभावशाली कहा गया है।



संबंधित समाचार

Uttarakhand: खाटी से चुनाव लडेंगे सीएम, भाजपा की पहली लिस्ट में किस-किस को मिली जगह, जानें

नई दिल्ली:  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 59 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। राज्य में 14 फरवरी को मतदान होने वाले है। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही 10 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

UP: वैक्सीन नहीं लगवाने पर पूरा गांव सीज, बाहर निकलने पर लगाई रोक

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर में प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन ना कराने को लेकर पूरे गांव को वेरीगेटिग लगाकर सीज कर दिया गया है। आपको बता दें जनपद सहारनपुर के थाना रामपुर क्षेत्र के गांव चकवाली में 450 लोगों ने नहीं लगवाया वैक्सीन का एक भी टीका जिसकी सूचना प्रशासन को मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने गांव में लकड़ी की बेरी रेटिंग लगाकर पूरे गांव को बंद कर दिया है।

Rajasthan: सूरतगढ़ में जबरदस्त सड़क हादसा, तीन लोगों की मौके मौत

सूरतगढ़:  राजस्थान के सूरतगढ़ में पालीवाला स्टैंड के पास जबरदस्त सड़क हो गया है। ट्रोला कैंटर के बीच भीषण भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच में जुट गई।

लाइव अपडेट

बड़ी खबरें

Top Ads