Delhi: 100 लो-फ्लोर एसी सीएनजी बसों अरविंद केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी, लोगों को प्रदूषण के राहत मिलेगी- केजरीवाल

news

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने राजघाट बस डिपो से 100 लो-फ्लोर एसी सीएनजी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "इन बसों के शामिल होने के बाद दिल्ली में कुल लगभग 6900 बसें चल रही हैं। इन बसों के चलने के बाद लोगों को प्रदूषण के राहत मिल रही है।

दिल्ली की सड़कों पर चलने वाले वाहनों की बड़ी संख्या को शहर में प्रदूषण का मुख्य कारण माना जाता है। यही वजह की सरकार इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसों के जरिए राजधानी में प्रदूषण के बोझ को कम करने की कोशिश कर रही है। हाल ही में दिल्ली सरकार ने राज्य में 10 साल पुराने सभी डीजल वाहनों के रजिट्रेशन रद्द कर दिए हैं। सरकार ने वाहन मालिकों ने पुराने वाहनों में इलेक्ट्रिक किट लगावाने की सलाह दी है। साथ ही 15 साल पुराने पेट्रोल वाहन भी बंद करने जा रही है।

दिल्ली परिवहन विभाग को मिली इलेक्ट्रिक बस सीएनजी बसों के समान लो फ्लोर वाली है। इसमें दिव्यांग के चढ़ने के लिए रैम्प भी दिया गया है। इसके साथ ही खड़े होकर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए पकड़ने के लिए हैंडल भी दिए है।



संबंधित समाचार

Uttarakhand: खाटी से चुनाव लडेंगे सीएम, भाजपा की पहली लिस्ट में किस-किस को मिली जगह, जानें

नई दिल्ली:  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 59 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। राज्य में 14 फरवरी को मतदान होने वाले है। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही 10 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

UP: वैक्सीन नहीं लगवाने पर पूरा गांव सीज, बाहर निकलने पर लगाई रोक

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर में प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन ना कराने को लेकर पूरे गांव को वेरीगेटिग लगाकर सीज कर दिया गया है। आपको बता दें जनपद सहारनपुर के थाना रामपुर क्षेत्र के गांव चकवाली में 450 लोगों ने नहीं लगवाया वैक्सीन का एक भी टीका जिसकी सूचना प्रशासन को मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने गांव में लकड़ी की बेरी रेटिंग लगाकर पूरे गांव को बंद कर दिया है।

Rajasthan: सूरतगढ़ में जबरदस्त सड़क हादसा, तीन लोगों की मौके मौत

सूरतगढ़:  राजस्थान के सूरतगढ़ में पालीवाला स्टैंड के पास जबरदस्त सड़क हो गया है। ट्रोला कैंटर के बीच भीषण भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच में जुट गई।

लाइव अपडेट

बड़ी खबरें

Top Ads